Saturday, January 10, 2009

गाज़ा में मरने वालों की संख्‍या 800 हुई

गाज़ा में अब तक मरने वाले लोगों की संख्‍या 800 को पार कर गयी है। एक और नृशंस हत्‍याकाण्‍ड को अंजाम देते हुए कल इजरायली फौज ने 30 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। पहले खुद इजरायली फौज ने ही लगभग 120 लोगों को एक मकान में इकट्ठा किया और फिर गोलाबारी से उस मकान को उड़ा दिया। मरने वालों में कई बच्‍चे और औरतें शामिल हैं। वहां से बचकर निकले एक बच्‍चे ने बताया कि उस मकान में अभी भी लाशों के बीच कई घायल लोग पड़े चिल्‍ला रहे हैं। वहां न पानी है, न बिजली। उन लोगों कों जर्बदस्‍ती कई घरों से निकाल कर उस मकान में इकट्ठा किया गया था। मरने वालों में सबसे छोटा पांच महीने का बच्‍चा भी है। संयुक्‍त राष्‍ट्र मानवीय सहायता कार्यालय ने इसे अब तक का सबसे वीभत्‍स हमला कहा है।

2 comments:

Safat Alam Taimi said...

आपने सोचा गाज़ा के सम्बन्ध में धन्यवाद बहुत ही अच्छे और मधूर लेख प्रस्तुत करते हैं आप, दिल की गहराई से बहुत बहुत धन्यवाद। खूब लिखें और लिखते रहें, हमारी शुभकामनायें आपके साथ हैं, और हम ईश्वर से आपकी सफलता के लिए प्रार्थना करते है।

PD said...

एक और खबर बस अभी-अभी मिला है.. फिलिस्तीनियों ने इजराईल पर अभी-अभी जोरदार हमला किया और १००० से अधिक लोगों को मार दिया.. वहां से बच कर भागे एक बूढे ने बाहर आकर यह बात बताई.. :)

भाई अगर कोई खबर देते हैं तो उसका कोई प्रमाणिक लिंक भी देते जाएँ, नहीं तो मैंने जैसा कुछ लिखा है, उसे पढ़कर लोग जैसा समझेंगे वैसा ही आपके लेख पढ़कर भी उनके विचार होंगे.. :)